Kamis, 15 Mei 2014

benefits of honey

benefits of honey प्राचीन काल से ही शहद महिलाओं की सुंदरता रहस्यों में से एक , मिस्र की विशेष रूप से महिलाओं के रूप में कहा जाता है. उनके मुताबिक , शहद की सामग्री चेहरे कोमल और मुँहासे से मुक्त कर सकते हैं .

प्रकार एफ से उद्धृत , ग्रीक , रोमन और प्राचीन मिस्र की महिलाओं को हमेशा विभिन्न सौंदर्य दिनचर्या में शहद का उपयोग करें. वे मधु उनकी त्वचा के स्वास्थ्य और सुंदरता के लिए बहुत से लाभ लेने का मानना ​​था कि .

हनी एक प्राकृतिक humectant है . इस शहद पानी को आकर्षित करने और इसलिए हाइड्रेटेड और कोमल त्वचा की एक परत में रख सकता है. हनी भी त्वचा में जलन और breakouts इलाज कर सकते हैं , जो एक एंटीसेप्टिक होता है .

शहद उत्पादन किया गया था , जहां पर निर्भर करता है विटामिन और खनिज की सामग्री . प्रत्येक क्षेत्र से उगने वाले फूलों से अमृत अलग है क्योंकि यह है . सामान्य तौर पर, शहद में विटामिन बी कॉम्प्लेक्स , पोटेशियम , अमीनो एसिड , सूक्ष्म पोषक होता है . और सौंदर्य के लिए उत्कृष्ट शहद बनाता है जो एंटीऑक्सीडेंट में अमीर .

आप बाजार में शहद युक्त शरीर और चेहरे की देखभाल के उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला मिल सकती है . आप घर पर देखभाल उत्पादों में अपने खुद के शहद जोड़ना चाहते हैं , तो आप उसके मिश्रण के रूप में एक मोटी moisturizer की जरूरत है.

चेहरे का मुखौटा के लिए माइक्रोवेव में, 2 चम्मच दूध और गर्म के साथ शहद के 2 बड़े चम्मच मिश्रण . चेहरे पर लागू करें और 10 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर गर्म पानी से कुल्ला . या यह जब तक उद्दीपक , 1 चम्मच शहद , दूध पाउडर का 1 चम्मच और 1 अंडे की जर्दी मिश्रण से हो सकता है मोटी और फ्लैट और चेहरे पर olehkan .

चेहरे और शरीर की त्वचा के लिए सिर्फ अच्छा नहीं , शहद भी बालों के लिए फायदेमंद है . आप एक कंडीशनर के रूप में शहद बनाना चाहते हैं , आधे से एक ताजा Avocado तेल और jojoba जैसे जैतून का तेल या moisturizer के 1 चम्मच के साथ शहद के 2 बड़े चम्मच मिश्रण . सूखे बालों पर धीरे मालिश और 30 मिनट और धोने के लिए छोड़ दें.

नरम होंठ है और शरमाना करना चाहते हैं , जो आप के लिए के रूप में, लिप बाम पर शहद की कुछ बूंदें मिलाएं. रात को लागू करें और आप बिस्तर में मिलता है जब आप नरम होंठ महसूस होगा .

शहद से प्राप्त दुष्प्रभाव का एक बहुत कुछ नहीं . लेकिन यदि आपको एलर्जी से ग्रस्त हैं या अगर कोहनी के अंदर पर शहद लागू करते हैं और एक विशिष्ट प्रतिक्रिया होती है , अगर शहद से पहले कभी नहीं की कोशिश की है .

Tidak ada komentar:

Posting Komentar